Rajasthan Weather Update Temperature Will Increase In Upcoming Days Heatwave Alert – Rajasthan Weather Update: आज से बदलेगा मौसम का मिजाज, हीटवेव चलने के साथ चढ़ेगा पारा

न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर

Published by: रोमा रागिनी
Updated Thu, 26 May 2022 10:40 AM IST

सार

राजस्थान में बारिश और आंधी से लोगों को राहत मिली थी लेकिन आज से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

राजस्थान में आंधी और बारिश के बाद एक बार फिर पारा चढ़ने की संभावना है। अगले तीन से चार दिनों में तापमान में तीन से चार डिग्री की बढ़ोतरी होगी। वहीं पश्चिमी राजस्थान में एक बार फिर हीटवेव चलेगी।


प्रदेश में आंधी और बारिश के कारण लोगों को चुभती गर्मी से राहत मिल गई थी लेकिन गुरुवार से एक बार फिर मौसम करवट लेगा। प्रदेश में 26 मई से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। हालांकि, 28 मई से राजस्थान में फिर से एक पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होगा, जो लोगों को राहत दे सकता है।


मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 28 और 29 मई दोपहर बाद एक कम तीव्रता वाला पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके चलते पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में तेज धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है। इस दौरान हवाओं की गति 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहेगी।


पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर और श्रीगंगानगर जिलों में 27 और 28 मई को कहीं-कहीं हीटवेव की परिस्थिति बनने की संभावना है। वहीं शेष स्थानों पर अधिकतम तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को प्रदेश में तापमान सामान्य रहेगा। पश्चिमी राजस्थान में गर्मी अधिक रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *