Bhool Bhulaiyaa 2 Movie Review : कार्तिक आर्यन और क‍ियारा आडवाणी की इस ‘भूल भुलैया 2’ में तब्‍बू का राज है

Bhool Bhulaiyaa 2 Movie Review : कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan), क‍ियारा आडवाणी (Kiara Advani) और तब्‍बू (Tabu) स्‍टारर फिल्‍म ‘भूल भुलैया 2’ (Bhool Bhulaiyaa 2) स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हो चुकी है. अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘भूल भुलैया’ को 2007 में प्र‍ियदर्शन ने डायरेक्‍ट क‍िया था, ज‍िसने स‍िनेमाघरों में जमकर कमाई की थी और दर्शकों ने भी इसे खूब पसंद किया था. ‘भूल भुलैया’ के पूरे 15 साल बाद आई इस फिल्‍म में इस बार अक्षय की जगह कार्तिक नजर आ रहे हैं. वहीं इस बार न‍िर्देशन की कमान अनीज बज्‍मी ने अपने हाथ में ली है. अनीज बज्‍मी पिछले कुछ समय में लगातार ‘मुबारकां’, ‘पागलपंति’ जैसी फ्लॉप कॉमेडी फिल्‍में दे चुके हैं. क्‍या प्र‍ियदर्शन की इस हॉरर-कॉमेडी से वो इंसाफ कर पाए हैं, चल‍िए आपको इस रि‍व्‍यू में बताते हैं.

कहानी की बात करें तो फिल्‍म शुरू होती है, मंजुल‍िका के भूत को तांत्रिक की मदद से कमरे में बंद करने से और फिर कहानी सीधे 18 साल बाद पहुंच जाती है. रूहान रंधावा (कार्तिक आर्यन) एक फेमस बिजनेस टाइकून का बेटा है और दुन‍िया घूमकर अपनी जिंदगी मजे से काट रहा है. उसकी मुलाकात होती है रीत (क‍ियारा आडवाणी) से. रीत की मदद करने के ल‍िए उसके कहने पर रूहान पहुंच जाता है राजस्‍थान के भवानीगढ़. कार्तिक यहां पहुंच सब को बताते हैं कि वो भूतों से बा‍त कर सकते हैं और बस रूहान बन जाता है रूह बाबा. लेकिन द‍िक्‍कत शुरू होती है जब मंजुल‍िका का भूत बाहर आता है.

मजेदार कॉमेडी और हॉरर का तड़का
इस फिल्‍म के सीक्‍वेल अनाउंसमेंट के बाद से ही कार्तिक और अक्षय कुमार की तुलना होने लगी थी. लेकिन फिल्‍म देखने के बाद साफ है कि इस नए फ्लेवर की कहानी के लिए कार्तिक आर्यन की एंट्री जस्टिफाई है. कार्तिक ने अपना काम बखूबी किया है. हालांकि क‍ियारा के लिए बहुत कुछ करने के लिए था नहीं क्‍योंकि ये फिल्‍म तब्बू की है. इस भूल भुलैया में भी तब्‍बू अभ‍िनय के मामले में कहीं भटकती या बहती नहीं नजर आई हैं. दरअसल पुरानी और नई फिल्‍म में अगर कोई समानता है तो वो हैं राजस्‍थान और राजपाल यादव. कुछ मजेदार पंचलाइन राजपाल के ह‍िस्‍से में ही आई हैं.

bhool bhulaiyaa 2, Kartik Aaryan, Anees Bazmee, bhool bhulaiyaa 2 release date, bhool bhulaiyaa 2 posters, bollywood entertainment hindi news, अनीस बज्मी, कार्तिक आर्यन, भूल भुलैया 2

दरअसल कॉमेडी का काम राजपाल यादव, कार्तिक आर्यन और संजय म‍िश्रा ने संभाला है और बखूबी संभाला है. फिल्‍म के ज्‍यादातार डायलॉग काम और हंसाते-हंसाते डराने वाला फंडा इस फिल्‍म में आपको खूब नजर आएगा. ये एक फैमली एंटरटेनर है और आप पूरी फैमली के साथ इस फिल्‍म का मजा ले सकते हैं.

Kartik Aaryan, Kiara Advani, Bhool Bhulaiyaa, Hindi cinema, Akshay Kumar, bhool bhulaiyaa 2, bhool bhulaiyaa 2 release date, rajpal yadav, bhool bhulaiyaa 2 review

राजपाल यादव एक बार फ‍िर इस फ‍िल्‍म में कॉमेडी की कमान संभाले हुए हैं.

भूल-भुलैया की तरह तर्क नहीं, यहां भूत है
15 साल पहले आई भूल भुलैया अक्षय कुमार की एक जबरदस्त फिल्म थी, ज‍िसका असली मैसेज था कि भूत-प्रेत कुछ नहीं होता और कई बार ऐसी चीजें हमारे मन का वहम होती हैं. अगर आप पहली ‘भूल भुलैया’ के इस इंप्रैशन के साथ ‘भूल भुलैया 2’ देखने जा रहे हैं, तो आपको वो लॉज‍िक तो इस फिल्‍म में नहीं म‍िलेगा. इस वाली भूल भुलैया में भूत भी हैं, आत्माएं भी हैं और कई बार तो वो सामने दीवार पर चलते हुए भी नजर आते हैं. दरअसल ‘भूल भुलैया’ टाइटल होने के चलते आप इस फिल्‍म का क्‍लाइमैक्‍स देखने के बाद खुद को ठगा सा महसूस करते हैं. मेरी सबसे बड़ी शिकायत यही है कि आप इसे किसी और भूत वाली फिल्म की तरह दर्शकों के सामने ला सकते थे, इसका कोई नया नाम रख सकते थे… ‘भूल भुलैया’ के नाम पर यह एक तरह से दर्शकों के साथ धोखा है क्‍योंकि ‘भूल भुलैया 2’ अपनी बेस‍िक थीम को ही तोड़ती नजर आती है.

आखिर में अनीज बज्‍मी की ये भूलभुलैया 2 आपको खूब हंसाएगा और खूब डराएगी भी, बस क्‍लाइमैक्‍स पर थोड़ा और काम क‍िया जा सकता था. ये फिल्‍म आपको अपने परिवार के साथ एक बार जरूर देखनी चाहिए. मेरी तरफ से इस फिल्‍म को 3 स्‍टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Bhool Bhulaiyaa 2, Kartik aaryan, Kiara Advani, Tabu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: